Thursday 8 December 2016

10 फीसदी आयात शुल्क गेहूं पर खत्म कर दिया के रूप में घरेलू कीमतों में वृद्धि


http://equityresearchlab.com/commodity.php

10 फीसदी आयात शुल्क गेहूं पर खत्म कर दिया के रूप में घरेलू कीमतों में वृद्धि:-

http://equityresearchlab.com/commodity.php

10 फीसदी आयात शुल्क गेहूं पर खत्म कर दिया के रूप में घरेलू कीमतों में वृद्धिनई दिल्ली: सरकार ने बढ़ती घरेलू कीमतों और बफर स्टॉक में डुबकी लगाने की चिंताओं को लगातार दो सूखे वर्षों के बाद के बीच गेहूं पर 10 फीसदी आयात शुल्क खत्म कर दिया गया है।
व्यापारी वस्तु और वैश्विक कीमतों के आयात में एक पिक आशा ऑस्ट्रेलिया, यूक्रेन और रूस में एक भरपूर फसल के बावजूद 3-5 फीसदी की वृद्धि करने के लिए। हालांकि, भारत में फर्म रहने की कीमतों के साथ, आयात अभी भी सस्ता हो सकता है और घरेलू बाजार में कम कीमतों में मदद करेगा, उन्होंने कहा।गुरुवार को लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आयात शुल्क की तत्काल प्रभाव से शून्य करने के लिए 10 प्रतिशत से गेहूं पर कम करने, एक अंतिम तिथि बिना, सीमा शुल्क अधिनियम 1962 की धारा 159 के तहत घोषणा की।आयात शुल्क 10 से इस साल सितंबर में 25 फीसदी प्रतिशत से बढ़कर कम हो गया था। गेहूं व्यापारियों को आयात इस साल 5 लाख टन को छूने की उम्मीद है।

"आयात खिड़की अभी भी कम हो रहा है, लेकिन अभी भी एक अतिरिक्त करोड़ टन कर्तव्य छूट के इस निर्णय के कारण में आ सकता है," राजीव यादव, नोबल प्राकृतिक संसाधन भारत, ट्रेडिंग कंपनी Cofco एग्री के एक सदस्य पर अनाज और तिलहन के लिए उपाध्यक्ष ने कहा
कंपनी निर्णय निचले घरेलू गेहूं की कीमतों में मदद मिलेगी और नियंत्रण में खाद्य मुद्रास्फीति रखेंगे उम्मीद है। दिल्ली के लॉरेंस बाजार में व्यापारियों वे गेहूं की कीमतों में अगले दो दिनों में 20 रुपये प्रति किलो 21.50 रुपये से गिरने की उम्मीद ने कहा।एक साल से चारों ओर पहले, गेहूं 17 रुपये प्रति किलो की दर से बेचा जा रहा था, उन्होंने कहा। तेजिंदर नारंग की राज्य-संचालित ट्रेडिंग कंपनी पीईसी के पूर्व निदेशक ने कहा, "सरकार ने गेहूं या नहीं यह बफर मानदंड से नीचे गिर रहा है के रूप में आयात करने के लिए एक कॉल लेना चाहिए।"
उद्योग के अनुमान के मुताबिक, भारत अप्रैल से गेहूं की लगभग 2.1 करोड़ टन का आयात किया है। पुनश्च नाथन, चेन्नई से एक वस्तु दलाल ने कहा कि गेहूं के 6.5 लाख टन, $ 215-240 प्रति टन पर अनुबंधित फरवरी 2017 तक भारतीय बंदरगाहों पर आने की उम्मीद है।इसके अलावा, गेहूं की एक और 6 लाख टन, यूक्रेन से $ 197-212 प्रति टन पर अनुबंधित किया है और रूस के एक ही समय अवधि में बंदरगाहों पर पहुंचने की वजह से है, उन्होंने कहा। भारतीय गेहूं $ 316-320 प्रति टन के लिए बेच रही है।

नारंग ने कहा कि 1 दिसंबर, 2015 को भारत के केंद्रीय पूल में गेहूं स्टॉक 27 लाख टन था।
"इस साल के आंकड़ों का इंतजार है, लेकिन मैं यह 15.5 लाख टन होने की उम्मीद है। समय नई फसल 1 अप्रैल को आता है, हम गेहूं के स्टॉक से 55 लाख टन, 2 मिलियन टन सामान्य से कम हो सकता है, विचार है कि 2.5-3 लाख टन मासिक दूर ले हो जाएगा, "उन्होंने कहा।सरकार का अनुमान है, 2015-16 में 93.5 लाख टन का उत्पादन करने के लिए वर्ष 2014-15 में 86.53 लाख टन से अधिक एक 8 फीसदी की वृद्धि के निशान से दूर है, नारंग ने कहा। बाजार के अनुमान 82 लाख टन और 84 लाख टन के बीच भिन्नता है, उन्होंने कहा।
 

 If you want to more information regarding the Stock cash tips, Stock tips, Nifty tips, Commodity tips, equity tips call @8370098946 or fill form http://equityresearchlab.com/Freetrial.php please drop your number for profit calls...?

No comments:

Post a Comment